Dear, Facebookie

प्रिय,
        फेसबुकियों और ह्वाट्स ऐपियों.
जैसा कि आप सभी महान और विशिष्ट जन शायद! यह जानते हैं कि इस समय देश दो तरह के लोगों में विभाजित है- पहला है मोदी समर्थक और दूसरा है मोदी विरोधी। 
     लोकतंत्र की रक्षा में लगे social media के सैनिक आमतौर पर मोदी विरोधी गैंग के होते हैं जिनका व्यवहार एकदम भक्तों जैसा ही होता है। बस उनका देवता कोई और होता है जो हर बात की व्याख्या बिना जाति, धर्म वाले ऐंगल के कर ही नहीं सकते और जिस बात के लिए भक्तों की आलोचना करते हैं, वह भी उसी बिमारी के शिकार हैं। वह खुद को भी उतने ही कट्टर, मूर्ख, अशिष्ट साबित करते रहते हैं। आप ऐसे किसी भी profile को देख लीजिए वो कहीं भी किसी को जोड़ने की बात नहीं करते, वो सिर्फ़ उकसाते हैं, कि बदला लो, मारो .. सामने वाला कितना बुरा है और हम लोग कितने सीधे, साधे, बेचारे हैं। हमारी समस्या का कारण हम तो बिलकुल भी नहीं हैं... सारा दोष वही पाकिस्तान का है और वो भी यही कहते हैं। यही वाली व्याख्या हर वक्त चलती रहती है और किसी वास्तविक समस्या और उसके समाधान की कोई चर्चा नहीं होती।
  तो आपको एक ही सलाह है कृपा करके ठेकेदार मत बनिए और आम लोगों की फिक्र आप बिलकुल मत करिए क्योंकि आपका मकसद भी इसी घृणा के माध्यम से खुद को लोकतंत्र का रक्षक यानी ... वही सफेद पोश बनना है।
    कुछ कर सकते हैं तो जहाँ भी हैं, चंद लोगों के बीच सरलता और उदारता से पेश आइए, दोस्त बनाइए, बातें करिए, हो सकता बहुत सी चीजें सिर्फ़ धारणा हों, अतीत, वर्तमान सब जगह जोड़ने वाली चीजें ढूंढ़िए और कुछ वैसी ही गढ़िए जो लोगों को जोड़ती हो। बाकी यदि आप सिर्फ़ भक्त हैं तो अपने पूज्य की आराधना करिए और उसके जयकारे लगाते रहिए। पर! इसके लिए भी कुछ पढ़ते लिखते जरूर रहिए। हाँ! ज्यादा आक्रामक मत होइए क्योंकि सामने वाला भी किसी देवता का भक्त ही लगता है, अपना ख़्याल रखिए।
         आपका अवांछित, गैरजरूरी सलाहकार
🌹🌹🌹❤️❤️❤️❤️🙏🙏🙏🌹
🌹❤️❤️🙏🙏🙏🌹🌹











*****************
my facebook page 
***************

***********
facebook profile 
************

***************





*********************************
my Youtube channels 
**************
👇👇👇



**************************
my Bloggs
***************
👇👇👇👇👇



****************************





**********************

**********
You are here 
on page no (90)
*******

Comments

  1. सच से तो हम सब वाकिफ हैं
    मनमाफिक को चुन लेगा
    बाकी का जाने क्या होगा

    ReplyDelete
  2. दुनिया के रंग देखो भइया
    कितनी रंग बिरंगी है
    शातिर है यह खेल उसी का
    और वही खिलाड़ी है

    ReplyDelete

Post a Comment

अवलोकन

ब्राह्मणवाद -: Brahmnism

Swastika : स्वास्तिक

Ramcharitmanas

अहं ब्रह्मास्मि

Jagjeet Singh | श्रद्धांजली-गजल सम्राट को

New Goernment, new name | नई सरकार- नए नाम

वाद की राजनीति

Manusmriti

लोकतंत्र जिंदाबाद

कौन जीता? कौन हारा?